5 Usefull Apps जो आपको कुछ नया सिखाएंगी


         
आज मै आपको 5 ऐसे Usefull Apps के बारे मे बताऊंगा जिनसे आप बहुत कुछ सीख सकते हैं और खुद को Better बना सकते हैं App के द्वारा हमारे लिए कुछ भी सीखना आसान हो जाता है हमे इसके लिए बहुत परेशान नहीं होना पड़ता है। इन Apps के माध्यम से
आप कभी भी और कहीं भी सीख सकते हैं और अपने समय का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

usefull apps




Duolingo- Duolingo दुनिया की सबसे लोकप्रिय App मे से एक है, इस Apps के माध्यम से आप कोई भी नयी Launguage बहुत ही आसानी से सीख सकते हैं इससे भाषा सीखना अध्ययन जैसे नहीं बल्कि Andriod Device पर गेम खेलने या मजेदार App का आनंद लेने जैसे लगेगा। आपकी रूचि की भाषा स्पेनिश, फ्रेंच, पुर्तगाली, या जो कोई भी हो उसे सीखने के Duolingo एक शानदार उपकरण है। यहां आपको कई भाषाएं सीखने के लिए मिल जाती है। यह App बहुत ही आसानी से आपको Google Play Store मे मिल जाएगी, और यह बिल्कुल Free App है।  


 Google Play bookयह Google  की एक Free Service है Google play book यहां आपको Audiobook, Ebook मिल जाती है जिनका आप सफर के वक्त या किसी भी समय आनंद ले सकते हैं। यहां आपको कई Books Free मे मिल जाती है यहां कई भाषाओं मे Book उपलब्ध है। इस App को आप आसानी से Google play store से Download कर सकते हैं।




 Google Translator-  यह भी Google की Free Service है इस App के माध्यम से आप कोई भी Word या Sentence का Translate अपनी मनचाही भाषा मे कर सकते है। यहां आप 103 भाषाओं मे अपने Type Sentence का अनुवाद कर सकते हैं।
 1. यहां आप बोलकर भी अपने लेख का अनुवाद कर सकते हैं।
 2. कैमरे के जरिये भी आप अपने लेख का अनुवाद कर सकते हैं।
इस App को आप आसानी से Google play store से या नीचे दिये गये लिंक से भी आप Download कर सकते हैं।


Udemy-  Udemy एक ऐसा App है जहां आपको Search करने पर हजारों कोर्सेज मिल जाते है जहां आपको कुछ के लिए पैसे चुकाने पड़ते है और कुछ कोर्सेज आप Free मे सीख सकते है इसके लिए आपको इस App मे Register होना पड़ेगा आप इसे अपने फेसबुक Account या गुगल Account से भी Login हो सकते हैं। इस App के माध्यम से आप Daily कुछ न कुछ सीख सकते है, और यदि आप भी किसी Field मे Expert हैं तो आप अपना Knowledge Share करके पैसे भी कमा सकते हैं।


Unacademy- यह दुनिया का Largest online learning Platform है जहां आपको Programming, Web Devlopment, Lifelong learning, Govt. job preparation और भी कई तरह के कोर्सेज उनके विशेषज्ञों द्वारा कराये जाते हैं। यह कोर्सेज कई भाषाओं मे उपलब्ध है। इस App को आप आसानी से Google Play Store Download कर सकते हैं।  


Comments

Popular posts from this blog

20 best smile quotes in hindi and english

What is self awareness in hindi आत्म जागरूकता क्या है? आत्म जागरूक कैसे बने

{TOP} 50+ dhansu boys attitude status in hindi, badmash boy attitude status in hindi