मेरी डायरी- कुछ बेहतरीन शब्द


आज मैं जो आपके लिए लाया हूं बेहतरीन शब्दों का संग्रह, हार्ट टचिंग लाइन और कुछ बेस्ट स्टेटस सुविचार यह आपको बहुत पसंद आयेंगे।

बेहतरीन किस्सा शायरी लाजवाब शब्द
Mirza Galib
शराब पीने दे मस्जिद में बैठ कर
या वो जगह बता जहाँ पर खुदा नहीं
Iqbal
मस्जिद खुदा का घर है, कोई पीने की जगह नहीं,
काफिर के दिल में जा, वहाँ पर खुदा नहीं
Ahmad Faraz
काफिर के दिल से आया हूँ मैं ये देख कर वहाँ पर जगह नहीं,
खुदा मौजूद है वहां भी, काफिर को पता नहीं
Wasi
खुदा मौजूद है पूरी दुनिया में, कहीं भी जगह नहीं,
तू जन्नत में जा वहाँ पीना मना नहीं
Saqi
पीता हूँ गम-ए-दुनिया भुलाने के लिए और कुछ नहीं,
जन्नत में कहाँ गम है वहाँ पीने में मजा नहीं
Meer
हम पीते हैं मजे के लिए, बेवजह बदनाम गम है,
पूरी बोतल पीकर देखो, फिर दुनिया क्या जन्नत से कम है।


हार्ट टचिंग लाईन Most Heart Touching Words
गलतियों से जुदा तू भी नहीं, मैं भी नही
दोनो इंसान है, खुदा तू भी नहीं, मैं भी नहीं...

तू मुझे और मैं तुझे इल्जाम देते हैं मगर,
अपने अंदर झाँकता तू भी नहीं, मैं भी नहीं...

गलत फहमियों ने कर दी दोनों में पैदा दूरियाँ,
वरना बुरा तू भी नहीं, मैं भी नहीं...।।

Best Hindi Lines for Everyone
कौन पूरी तरह काबिल है..
कौन पूरी तरह पूरा है..
हर एक शख्स कहीं न कहीं
किसी जगह थोड़ा सा अधूरा है।
Hindi best thoughts, status


दिल छूने वाली शायरी Great Line in Hindi
इस कदर जो आपको हँसा रहा हूँ मैं
न समझना कोई रिश्ता बना रहा हूँ मैं
स्वार्थ है मेरा और स्वार्थी हूँ मैं
अर्थी के पीछे चलने वालों की तादात बढा रहा हूँ मैं।

कुछ बेहतरीन शब्द
जब जूते शीशे की अलमारी में रखकर बेचे जाएं
और किताबें फुटपाथ पर बिकतीं हों तो
समझ लेना कि दुनिया को ज्ञान की नहीं
जूतों की ही जरूरत है।।

हिंदी बेस्ट स्टेटस Hindi Best Status
मालूम है कि ख्वाब झूठे हैं
और ख्वाहिशें अधूरी हैं
पर जिंदा रहने के लिए
कुछ गलतफहमियाँ भी जरूरी है

जिन्दगी स्टेटस Zindagi Status
बहुत कुछ सिखाया जिन्दगी
के सफर अनजाने ने,
वो किताबों में दर्ज था ही नहीं,
जो पढ़ाया सबक जमाने ने।
जिंदगी स्टेटस, मेरी डायरी , लाजवाब शब्द

बेहतरीन शब्द
उम्मीदों से बंधा
एक जिद्धी परिंदा है इंसान,
जो घायल भी उम्मीदों से है और
जिन्दा भी उम्मीदों पर हैं।
Feeling status, best thought


इस लेख के बारे में हमें अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दें और अपने मित्रों के साथ इसे शेयक करना न भूलें। धन्यवाद्!

Comments

  1. सच में बेहतरीन शब्द है

    ReplyDelete

Post a Comment

Thank you

Popular posts from this blog

20 best smile quotes in hindi and english

What is self awareness in hindi आत्म जागरूकता क्या है? आत्म जागरूक कैसे बने

{TOP} 50+ dhansu boys attitude status in hindi, badmash boy attitude status in hindi